Home मध्य-प्रदेश चंबल प्रोजेक्ट को हर हाल में 15 माह के भीतर धरातल पर...

चंबल प्रोजेक्ट को हर हाल में 15 माह के भीतर धरातल पर लाएँ – ऊर्जा मंत्री श्री तोमर

249

ग्वालियर शहर की दीर्घकालिक योजना एवं वर्तमान पेयजल योजना की हुई समीक्षा

ग्वालियर शहर की दीर्घकालिक पेयजल आपूर्ति के लिए बनाए गए चंबल प्रोजेक्ट को हर हाल में 15 माह के भीतर धरातल पर लाएँ। साथ ही शहर की तात्कालिक पेयजल आपूर्ति के लिये पुख्ता रणनीति बनाएँ, जिससे शहर की  किसी भी  बस्ती में पेयजल की किल्लत न रहे। यह बात ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ग्वालियर शहर की प्रस्तावित दीर्घकालिक पेयजल योजना की समीक्षा के दौरान कही। 

         ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि चंबल प्रोजेक्ट के टेण्डर इत्यादि की कार्रवाई जल्द से जल्द पूर्ण करें। साथ ही मुरैना जिले के अधिकारियों से भी समन्वय बनाकर रखें, जिससे 15 माह के भीतर चंबल का पानी ग्वालियर पहुँच सके। उन्होंने नगर निगम आयुक्त एवं जिला कलेक्टर से कहा कि वर्तमान पेयजल आपूर्ति व्यवस्था को बेहतर से बेहतर करें। इससे शहर के हर घर में पानी पहुँचे। पानी की बर्बादी कदापि न होने पाए।  

अपर  ककैटो, ककैटो व पहसारी से तिघरा तक जल्द से जल्द पानी लाएँ

ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बैठक में निर्देश दिए कि शहर की पेयजल आपूर्ति सुचारू बनाए रखने के लिये अपर ककैटो – ककैटो – पहसारी जलाशयों से तिघरा को भरने के लिये जल्द से जल्द पानी लाया जाए। उन्होंने तिघरा जलाशय का कैचमेंट एरिया बढ़ाने पर  बल दिया। साथ ही कहा कि शहर की पानी की टंकियां प्रॉपर रूप से भरी जाएं। श्री तोमर ने भरोसा दिलाया कि पेयजल आपूर्ति के लिये सरकार धन की कमी नहीं आने देगी।