Home मध्य-प्रदेश दतिया के विकास में नहीं रहने देंगे कोई कमी – डॉ. मिश्रा

दतिया के विकास में नहीं रहने देंगे कोई कमी – डॉ. मिश्रा

307

ऑक्सीजन प्लांट का किया शुभारंभ, सौंपी फायर ब्रिगेड

दतिया जिले के चहुँमुखी विकास में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रहने दी जायेगी। हर क्षेत्र में विकास की नई इबारत लिखी जायेगी। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार को दतिया में सवा करोड़ की लागत से स्थापित किये गये मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया। उन्होंने 25 लाख रुपये की लागत की फायर ब्रिगेड नगरपालिका दतिया को सौंपी।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने मेडिकल कॉलेज दतिया के नवीन ओपीडी भवन में मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि उक्त प्लांट से प्रति मिनट एक हजार लीटर मेडिकल ऑक्सीजन का उत्पादन होगा। ऑक्सीजन पाइन-लाइन के माध्यम से सीधे मरीजों को बेड पर ही उपलब्ध कराई जा सकेगी। डॉ. मिश्रा ने बताया कि जिले के नागरिकों को जिला चिकित्सालय में आधुनिक एवं बेहतर चिकित्सा सुविधाएँ उपलब्ध कराई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि अस्पताल में बेहतर जाँच के लिये मेमोग्राफी मशीन भी शुरू कर दी गई है। डॉ. मिश्रा ने कहा कि शीघ्र ही अस्पताल में सीटी स्केन मशीन भी स्थापित की जायेगी।

गृह मंत्री ने फायर बिग्रेड चलाई

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने नगरपालिका दतिया को 25 लाख रुपये लागत की फायर ब्रिगेड सौंपी। उन्होंने नई गाड़ी को चलाकर भी देखा। डॉ. मिश्रा ने कहा कि नगरपालिका को नई फायर ब्रिगेड मिलने अग्नि दुर्घटनाओं पर त्वरित गति से नियंत्रण किया जा सकेगा।

दो प्रकरणों में 6 लाख रूपये की आर्थिक सहायता

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने आकस्मिक दुर्घटनाओं से पीड़ित दो परिवारों को 6 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि के चेक प्रदाय किये। उन्होंने आकाशीय बिजली गिरने से श्रीमती ऊषा देवी अहिरवार की मृत्यु होने पर उनके परिजन को चार लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि प्रदाय की। डॉ. मिश्रा ने नन्ना का डेरा बेरछा (थरेट) के श्री अभिषेक यादव को विद्युत दुर्घटना में हुई क्षति के कारण क्षतिपूर्ति राशि के रूप में दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि प्रदाय की।