Home मध्य-प्रदेश इंदौर में मजदूरों के लिये दस स्थानों पर विशेष वैक्सीनेशन शिविर लगेंगे...

इंदौर में मजदूरों के लिये दस स्थानों पर विशेष वैक्सीनेशन शिविर लगेंगे – मंत्री श्री सिलावट

298

जल संसाधन मंत्री तथा इंदौर जिले के प्रभारी श्री तुलसीराम सिलावट ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि  इंदौर जिले में मजदूरों, घरेलू कामकाजी महिलाओं, धोबी, नाई, पुजारियों, पेट्रोल पंप तथा गैस कंपनियों के कर्मचारियों आदि के लिए विशेष वैक्सीनेशन शिविर लगाए जाएँ।

इस अभियान को और अधिक व्यापक और समग्र बनाने के लिए हर वर्ग को जोड़ा जा रहा है। मंत्री श्री सिलावट की पहल पर जिले में अब आम नागरिकों से सीधा संपर्क रखने वाले व्यक्तियों के टीकाकरण के लिए विशेष शिविर  सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। इसके अंतर्गत मजदूरों, घरेलू कामकाजी महिलाओं, धोबी, नाई, पुजारियों, पेट्रोल पंप के कर्मचारियों आदि के लिए विशेष शिविर लगाए जाएंगे। 

श्री सिलावट ने निर्देश दिए कि जिले में मजदूरों के लिए मजदूर चौक पर ही शिविर आयोजित किए जाएँ। इनमें पेयजल, छाया, विश्राम आदि की व्यवस्था की जाए। साथ ही  उक्त वर्गों के लिए प्राथमिकता के साथ टीकाकरण किया जाए। 

बैठक में श्री सिलावट ने निर्देश दिए कि फुटपाथ के नागरिकों और रेन बसेरा में रहने वाले लोगों के भोजन के लिए भी समुचित व्यवस्था रखी जाए।  श्री सिलावट ने कोविड अनुकूल व्यवहार के प्रति नागरिकों में जन-जागृति के लिए विशेष प्रयास करने के निर्देश दिए।  बताया गया कि नगर निगम के सभी वाहनों के माध्यम से कोविड अनुकूल व्यवहारों के प्रति जन-जागरूकता के संदेश का प्रसारण किया जाएगा।