Home Uncategorized गुलाबी रंग में रंगा कोलकाता, शहर भर में पिंक बॉल टेस्ट मैच...

गुलाबी रंग में रंगा कोलकाता, शहर भर में पिंक बॉल टेस्ट मैच को लेकर उत्साह

357

ऐतिहासिक ईडन गार्डन के आस-पास पहुंचते ही किसी को भी पिंक सिटी जयपुर में होने का भ्रम हो सकता है। भारत-बांग्लादेश के बीच शुक्रवार से खेले जा रहे दिन-रात्रि मैच से पहले न सिर्फ ईडन बल्कि पूरा महानगर ही गुलाबी रंग में रंग गया है। सूरज ढलते ही ईडन के भीतर और बाहर जहां तक निगाह जाती है हर तरफ गुलाबी ही नजर आता है। देश के इस पहले दिन-रात्रि मैच के कोलकाता में आयोजन से यहां क्रिकेटप्रेमियों में भारी उत्साह है। मैच की ज्यादातर टिकटें पहले ही बिक चुकी हैं। क्रिकेट एसोसिएशन आफ बंगाल (सीएबी) को पांचों दिन हाउसफुल रहने का भरोसा है।
इस मैच की तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं। इस मैच के पहले दिन बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मौजूद रहीं। इनके अलावा दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले और वीवीएस लक्ष्णण भी पहुंचे हैं। 
शाम को एक समारोह में छह बार की विश्व चैंपियन मुक्केबाज मैरीकॉम और ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा जैसे खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। मार्च, 2001 में इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत की याद में मैच के तीसरे दिन एक खास कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उस समय टीम में शामिल कई खिलाड़ियों को अपने अनुभव साझा करने के लिए न्योता दिया गया है।
यह टेस्ट दोपहर एक बजे से शुरू होगा। लंच के बाद शाम 3.40 बजे मैच शुरू होने के समय ही फ्लडलाइट्स जला दी जाएगी। चाय के ब्रेक के बाद अंतिम सत्र शाम छह से रात आठ बजे तक चलेगा। सीएबी ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि ईडन में गुलाबी गेंद से खेले जाने वाले पहले डे-नाइट मैच के पहले चार दिनों के दौरान रोजाना 50 हजार से ज्यादा लोग मैदान में मौजूद रहेंगे। तमाम टिकटें पहले ही बिक चुकी हैं। इनमें आनलाइन बिकी 17 हजार टिकटें भी शामिल हैं।