Home मध्य-प्रदेश ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को मिलेंगी सभी आवश्यक सुविधाएँ

ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को मिलेंगी सभी आवश्यक सुविधाएँ

40

आयुष राज्य मंत्री श्री कावरे ने एक करोड़ रूपये से अधिक के विकास कार्यों का किया भूमि-पूजन

आयुष राज्य मंत्री स्वंतत्र प्रभार श्री रामकिशोर नानो कावरे ने कहा है कि बालाघाट जिले के सभी गाँव में ग्रामीणों को सभी आवश्यक सुविधाएँ उपलब्ध होगी। राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में अधोसंरचना के कार्यों को प्राथमिकता के साथ पूरा कर रही है। आयुष मंत्री श्री कावरे शुक्रवार को बालाघाट जिले के परसवाड़ा क्षेत्र के ग्राम नेवर गाँव में एक करोड़ रूपये से अधिक के निर्माण कार्यों के भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

राज्य मंत्री श्री कावरे ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी ने ग्रामीण विकास पर विशेष ध्यान दिया था। उनके कार्यकाल में मुख्य सड़क से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना लागू की गई। इसका परिणाम यह हुआ कि अब आज हर गाँव में पक्की सड़क है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता कार्यक्रम की चर्चा करते हुए राज्य मंत्री श्री कावरे ने कहा कि देश के घर-घर में शौचलायों का निर्माण तेजी से किया जा रहा है। घर में नल से शुद्ध पेयजल पहुँचाने के लिए जल जीवन मिशन लागू किया गया है।

सरकार ने किसानों की चिंता करते हुए अब प्रत्येक किसान को प्रतिवर्ष 12 हजार रूपये की मदद दी जा रही है। प्रदेश में महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण और आत्मनिर्भर की चर्चा करते हुए राज्य मंत्री श्री कावरे ने कहा कि लाड़ली बहना योजना में प्रत्येक बहना को 1000 रूपये प्रतिमाह की आर्थिक मदद दी जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने समाज के प्रत्येक तबके की चिंता की है।

राज्य मंत्री श्री कावरे ने उचित मूल्य दुकान, सीमेंट कांकरीट सड़क, पुलिया, सामुदायिक भवन, नवीन उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन के निर्माण भूमिपूजन किया। राज्य मंत्री श्री कावरे ने ग्राम धड़ी में सभा मंच का लोकार्पण किया। राज्य मंत्री श्री कावरे ने गोइदाकंला के ग्रामीणों से संवाद भी किया।