Home Uncategorized इंदौर अब नई उड़ान भरने के लिये है तैयार : मुख्यमंत्री श्री...

इंदौर अब नई उड़ान भरने के लिये है तैयार : मुख्यमंत्री श्री चौहान

204

इंदौर 10 वर्ष में हैदराबाद और बेंगलुरू को भी पीछे छोड़ देगा
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने लवकुश चौराहा पर बनने वाले फ्लाईओवर ब्रिज का किया भूमि-पूजन

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि इंदौर अगले 10 वर्ष में हैदराबाद और बेंगलुरू जैसे शहरों को पीछे छोड़ देगा। अब इंदौर नई उड़ान भरने के लिए तैयार हो गया है। इंदौर मेट्रो का कार्य तेज गति से हो रहा है। इस योजना का कार्य पूरा होने के बाद इसका विस्तार सांवेर से होकर उज्जैन तक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेट्रो रेल निर्माण कार्य से लवकुश चौराहे पर बनने वाले फ्लायओवर का कार्य प्रभावित नहीं होगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान इंदौर में 56 करोड़ 67 लाख रूपये से लवकुश चौराहे पर बनने वाले 6 लेन फ्लायओवर ब्रिज का भूमि-पूजन कर संबोधित कर रहे थे। उन्होंने यातायात और जनता की जरूरत को देखते हुए बाणगंगा क्षेत्र से लवकुश चौराहा होकर अरविंदो हॉस्पिटल तक एक और फ्लायओवर ब्रिज बनाने की घोषणा भी की।

जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, सांसद श्री शंकर लालवानी तथा सुश्री कविता पाटीदार, महापौर श्री पुष्यमित्र भार्गव, विधायक सर्वश्री रमेश मेंदोला, महेन्द्र हार्डिया, मालिनी गौड़, आकाश विजयवर्गीय, आईडीए अध्यक्ष श्री जयपाल सिंह चावड़ा, पूर्व महापौर श्री कृष्णमुरारी मोघे सहित जन-प्रतिनिधि और नागरिक उपस्थित रहे।

युवाओँ को बनाएंगे रोजगार देने वाला

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि एक साल में एक लाख पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी। रोजगार के अवसर बढ़ाना हमारी प्राथमिकता है। मध्यप्रदेश के युवा प्रतिभाशाली हैं। उनको रोजगार देने के लिए इंदौर में स्टार्टअप पार्क बनाया जाएगा और पूँजी निवेश की व्यवस्था की जाएगी, जिससे प्रदेश के युवा रोजगार लेने वाले नहीं बल्कि रोजगार देने वाले बनेंगे। साथ ही जो युवा अपना काम-धंधा शुरू करना चाहते हैं, उनको उद्यम क्रांति योजना में एक लाख से 50 लाख रूपये तक का बैंक लोन दिलाया जायेगा। लोन की गारंटी युवाओं के माता-पिता नहीं राज्य सरकार देगी।

इंदौर में 3 और फ्लायओवर बनेंगे

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इंदौर में 3 और फ्लायओवर बनाये जाएंगे। खजराना चौराहे पर 41 करोड़ 18 लाख रूपये से और भंवरकुआ चौराहे पर 47 करोड़ 27 लाख रूपये की लागत से फ्लायओवर बनेगा। साथ ही फूटी कोटी चौराहे पर फ्लायओवर बनाने के लिए मिट्टी परीक्षण का कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है।

इंदौर में होगा प्रवासी भारतीय सम्मेलन

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि 7 से 9 जनवरी 2023 तक इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन होगा, जिसमें 77 देश से प्रवासी भारतीय आएंगे। साथ ही 10 और 11 जनवरी को इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट होगी। देश में होने वाले जी-20 सम्मेलन का एक कार्यक्रम इंदौर में भी होगा। इन बड़े कार्यक्रमों में इंदौर को ऐसे रूप में प्रस्तुत करेंगे कि दुनिया देखती रह जायेगी।