Home मध्य-प्रदेश आयुष्मान योजना का लाभ दिलाना करें सुनिश्चित: मंत्री श्री पटेल

आयुष्मान योजना का लाभ दिलाना करें सुनिश्चित: मंत्री श्री पटेल

264

बैतूल जिले को 30 मई तक कोरोना मुक्त करने का दिलाया संकल्प

किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने सोमवार को बैतूल  जिले में  कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए किए जा रहे उपायों की समीक्षा की । उन्होंने निर्देशित किया कि  कोरोना संक्रमित मरीजों को आयुष्मान कार्ड का लाभ दिलाना सुनिश्चित किया जाए। श्री पटेल ने  बैतूल जिले को 30 मई तक कोरोना से मुक्त कराने का संकल्प अधिकारी, कर्मचारी व जनप्रतिनिधियों को दिलाया। उन्होंने जिले की पंचायतवार समीक्षा भी की । 

श्री पटेल ने जिले की आमला, बैतूल, मुलताई, भैंसदेहि, शाहपुर, घोडाडोंगरी, भीमपुर, चिचोली, आठनेर और प्रभातपट्टन जनपदों के सीईओ से सीधा संवाद कर ग्राम पंचायत स्तर पर हर गाँव की स्थिति पर  चर्चा की। उन्होंने गांव में घर-घर सर्वे , मरीजों की संख्या, मेडिकल किट के वितरण पर विस्तार से जानकारी प्राप्त की। श्री पटेल ने जनपद सीईओ को निर्देशित किया कि सर्वे के साथ सटीक जानकारी प्राप्त करें ताकि उपचार में किसी प्रकार का न विलंब हो और न ही मरीजों को परेशानी हो।

श्री पटेल ने बैतूल जिले की 496 ग्राम पंचायतों के 1457 ग्रामो में सबसे ज्यादा प्रभावित ग्रामो के लिए एक्शन प्लान बनाने के निर्देश कलेक्टर को दिए। श्री पटेल ने कलेक्टर को कोविड इम्पेनल्ड प्राइवेट अस्पतालों में नि:शुल्क और अन्य निजी अस्पतालों में इलाज की सरकारी दरों का ठीक से पालन सुनिश्चित कराने को कहा है। उन्होंने कहाँ कि आयुष्मान कार्ड  का लाभ पात्र मरीजों को हर हाल में  दिलाना  सुनिश्चित किया जाए। योजना के अंतर्गत कितनी प्रकार की लापरवाही न हो  इसका विशेष तौर से ध्यान रखा जाए।