Home मध्य-प्रदेश एंट्रेंस एग्जाम:13 को नीट; शहर में 63 परीक्षा केंद्र बनाए गए, कोरोना...

एंट्रेंस एग्जाम:13 को नीट; शहर में 63 परीक्षा केंद्र बनाए गए, कोरोना पॉजिटिव छात्र नहीं बैठ पाएंगे, परिवहन की सुविधा मिलेगी नि:शुल्क

322
  • केंद्रों को सोशल डिस्टेंसिंग और क्राउन मैनेजमेंट का विशेष ध्यान रखना होगा

राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (नीट) को लेकर शहर के परीक्षा केंद्रों पर तैयारियां अंतिम दौर में हैं। 13 सितंबर को होने वाली परीक्षा के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) का पूरा जोर कोविड की गाइडलाइन के पालन पर है। इस बाबद सभी केंद्रों को सख्त और स्पष्ट निर्देश दे दिए गए हैं।

केंद्रों को सोशल डिस्टेंसिंग और क्राउन मैनेजमेंट का विशेष ध्यान रखना होगा। एनटीए ने स्पष्ट किया है कि कोरोना पॉजिटिव छात्र परीक्षा नहीं दे पाएंगे। जिन छात्रों को सर्दी, खांसी, बुखार सहित कोरोना के अन्य लक्षण होंगे उन्हें आइसोलेशन रूम में बैठाया जाएगा। हर सेंटर पर आइसोलेशन रूम की व्यवस्था भी की गई है। मालूम हो कि नीट के लिए शहर में 63 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

परिवहन के लिए अब तक 172 रजिस्ट्रेशन : नीट प्रतिभागियों को भी शासन की नि:शुल्क परिवहन सुविधा मिलेगी। इसमें आना-जाना दोनों शामिल रहेगा। इसके लिए mapit.gov.in/covid-19 पर पंजीयन करवाना होगा। अब तक 172 छात्र रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। छात्रों को विकासखंड या जिला मुख्यालय तक खुद आना होगा। एक परिजन को लाने की अनुमति है।