Home Uncategorized पर्यटन के लिये स्वर्णिम शिलान्यास वाला दिन है आज : मंत्री सुश्री...

पर्यटन के लिये स्वर्णिम शिलान्यास वाला दिन है आज : मंत्री सुश्री ठाकुर

409

पर्यटन, संस्कृति और आध्यात्म मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने कहा कि आज का दिन मध्यप्रदेश के भावी पर्यटन के लिये एक स्वर्णिम युग का शुभारंभ करेगा। सुश्री ठाकुर ने कहा कि भले ही कोरोना काल में पर्यटन मंद पड़ गया है, परंतु केन्द्र सरकार द्वारा आज प्रदेश को 11 हजार 427 करोड़ रुपये के मार्गों के लोकार्पण और शिलान्यास की सौगात पर्यटन-गंतव्यों से भरपूर मध्यप्रदेश को उत्कृष्ट ऊँचाइयों पर ले जायेगी।

पर्यटन मंत्री ने कहा कि अनेक राज्यों से घिरे हुए और देश के मध्य में स्थित प्रदेश में आध्यात्मिक, प्राकृतिक, ऐतिहासिक पर्यटन स्थलों की बहुतायत है। सड़क मार्ग से पर्यटन सुगम होने से पर्यटकों को सुविधा होगी। घरेलू पर्यटक तो एक-दो दिन की छुट्टी होने पर ही प्रदेश के पर्यटन स्थलों का भ्रमण कर सकेंगे। प्रदेश में राष्ट्रीय उद्यान, अभयारण्य, नर्मदा-ताप्ती उद्गम, महाकालेश्वर-ओंकारेश्वर, ओरछा, मैहर, खजुराहो, साँची, भीमबेठिका, माण्डू का किला, भेड़ाघाट, रनेह फॉल जैसे इतने पर्यटन स्थल हैं कि पर्यटक थक जायेगा पर अनेक स्थल फिर भी शेष रह जायेंगे।

सुश्री ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा स्वर्णिम मध्यप्रदेश के लिये किये जा रहे प्रयासों को ये सड़कें साकार रूप देंगी