Home मध्य-प्रदेश विकास दुबे को क्यों मारना पड़ा, कैसे पलटी कार, यूपी STF ने...

विकास दुबे को क्यों मारना पड़ा, कैसे पलटी कार, यूपी STF ने कहा

354

गैगस्टर विकास दुबे यूपी लाते समय पुलिस मुठभेड़ (Vikas Dubey Encounter )में मार गिराया गया. रास्ते में पुलिस की एक गाड़ी पलट गई. इस गाड़ी में विकास दुबे (Gangster Vikas Dubey)मौजूद था. बताया जा रहा है कि गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे मौका देखकर भागने की कोशिश कर रहा था. जिसके बाद पुलिस ने उसे समर्पण करने के लिए कहा लेकिन उसने पुलिस वालों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी और पुलिस की जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया. उसके मारे जानें की पुष्टि डॉक्टरों ने अस्पताल में की. यह पूरी घटना कानपुर से लगभग 25 किमी पहले हुई.

अभी तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक गुरुवार रात को यूपी पुलिस  विकास दुबे को लेकर कानपुर जा रही थी. शुक्रवार की सुबह  टीम कानपुर नगर के सचेंडी थाना के कन्हैया लाल अस्पताल के सामने हाइवे पर पहुंची ही थी तभी अचानक गाय भैंसों का झुण्ड सामने आ गया. और डिवाइडर से टकराकर पुलिस की एक गाड़ी पलट गई. यह वही गाड़ी थी जिसमें विकास दुबे बैठा हुआ था. मौका देखकर विकास दुबे ने भागने पुलिसकर्मियों के हथियार छीनकर भाग निकला ,जानकारी के मुताबिक जहां पर पुलिस की गाड़ी दुर्घटना ग्रस्त हुई थी वहां से लगभग सात से आठ किमी की दूरी पर विकास दुबे की तलाश हुई और फिर पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए चारो तरफ से घेराबंदी की. इसके बाद पुलिस ने उसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा जिसके बाद उसने पुलिस वालों पर फायरिंग शुरू कर दिया. विकास दुबे की फायरिंग में कई पुलिसकर्मी घायल हुए.इसके बाद पुलिस ने भी फायरिंग की और इस मुठभेड़ में विकास दुबे मारा गया. घटना के बाद विकास दुबे को स्ट्रेचर पर लाला लाजपत राय हॉस्पिटल लाया गया जहां डॉक्टर्स की टीम ने उसे मृत घोषित कर दिया. घायल पुलिस कर्मियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि वह कौन सी परिस्थिती थी जिसके कारण पुलिस की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई. पुलिस ने कहा कि अभि जांच चल रही है और इसके बाद ही जानकारी दी जाएगी.